शनिवार, 8 अक्तूबर 2016

नवमी के दिन कुछ विशेष टोटके करने से आपकी हर समस्‍या और परेशानी दूर करे







मां दुर्गा अपने भक्‍तों के कल्‍याण के लिए जानी जाती हैं। नवरात्रों के नौ दिन मां दुर्गा की उपासना के लिए विशेष महत्‍व रखते हैं। नवरात्रों के नौंवें दिन को नवमी के रूप में पूजा जाता है। नवमी के दिन कुछ विशेष टोटके करने से आपकी हर समस्‍या और परेशानी दूर हो सकती है। पान के पत्ते के ये टोटके इतने असरकार हैं कि आप रातोंरात मालामाल हो सकते हैं। तो आइए जानते हैं इन  टोटकों के बारे में -– 
किसी भी काम के पूरे होने में बाधाएं आ रहीं हों तो माता रानी के मंदिर में पान का बीड़ा चढ़ाएं। इस पान में कत्‍था, गुलकंद, सौंफ, खोपरे का बूरा, सुमन कतरी और लौंग का जोड़ा डलवाएं। ध्‍यान रहे पान में सुपारी और चूना न हो।
 धन-वैभव के लिए मां दुर्गा के मंदिर में प्रतिमा के समक्ष पान के पत्ते पर केसर और इत्र व घी को मिलाकर इससे स्‍वास्‍तिक बनाएं। अब इस पर कलावा बांधकर एक सुपारी रखें। धन से संबंधित सभी प्रकार की मनोकामनाएं आपकी पूरी होंगीं।


बिजनेस में मुनाफा कमाना चाहते हैं तो मां दुर्गा के मंदिर में पान का बीड़ा चढ़ाएं और 9 मीठे पान कन्‍याओं को दान करें।

नवमी के दिन मां दुर्गा का ध्‍यान कर घर के मंदिर में गोबर के उपले पर पान, लौंग, कपूर, इलायची और गुग्‍गल के साथ कुछ मीठा रखकर माता रानी को इसकी धूनी दें।

 प्रेम बढ़ाना चाहते हैं तो नवमी की रात्रि को चंदन और केसर पाउडर को मिलकार इसे पान के पत्ते पर रखें। इसके पश्‍चात् मां दुर्गा के सामने बैठकर चंडी स्‍त्रोत का पाठ करें। रोज़ इस पाउडर का तिलक लगाएं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें