गुरुवार, 23 फ़रवरी 2017

महाशिवरात्रि के दिन आपकी हर मनोकामना अवश्‍य पूर्ण होगी



महाशिवरात्रि के दिन सुबह जल्‍दी उठकर स्‍नान के पश्‍चात् मंदिर जाएं। जल में दूध और सफेद चंदन मिलाकर शिवलिंग का अभिषेक करें। अभिषेक करते समय ‘ऊं नम: शिवाय:’ मंत्र का जाप करें। इस उपाय से आपकी हर मनोकामना अवश्‍य पूर्ण होगी।महाशिवरात्रि के दिन भोलेबाबा को प्रसन्‍न करने के लिए शिवलिंग पर गाय का दूध अर्पित करें। दूध चढ़ाते समय गायत्री मंत्र का जाप करें। इस उपाय को वे कन्‍याएं जरूर करें जिनके विवाह में देरी या बाधाएं आ रहीं हैं।

– महाशिवरात्रि के दिन भगवान शिव की कृपा पाने हेतु शिवलिंग के सामने सफेद रंग का आसन बिछाकर उस पर बैठ जाएं और रुद्राक्ष की माला से चंद्र के मंत्र ‘ऊं सों सोमाय नम:’ का कम से कम 108 बार जाप करें। शिव पूजन में मेवे-मिश्री का भोग लगाएं।

– भगवान शिव की आरती में दीपक के लिए गाय के दूध से बने घी का प्रयोग करें और कपूर से आरती करें। महाशिवरात्रि को शिव पूजन के बाद अपने माथे पर सफेद चंदन का मिलक जरूर लगाएं। इस उपाय से मानसिक शांति प्राप्‍त होती है।

– महाशिवरात्रि के दिन शिवरात्रि की कहानी जरुर सुने और रात को बिलपत्र के पत्तों से शिव की पूजा करें। बिलपत्र को रात के वक्त शिवलिंग पर चढाएं कुछ लोग गलती से सुबह में ही बिलपत्र के पत्ते शिवलिंग पर चढा देतें है जबकि यह काम रात का होता है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें