सोमवार, 25 जुलाई 2016

शिव पुराण में वर्णित भोले नाथ की पूजा से कैसे बनेगे आप के सारे बिगड़े काम जानिए यह प्रमाणित उपाय





सोमवार का दिन शिव भगवान की पूजा का दिन माना जाता है। अगर किसी ने दिल से भगवान शिव की पूजा कर ली तो उसके सारे काम बन जयेगे। शिव का सबसे प्रिय महीना सावन हे. भोले की कृपा पाने का सबसे शुभ दिन सोमवार है और अगर ऎसे में अपने कर ली कुछ खास शिवलिंग की पूजा तो आप पर बरसेगी महादेव की कृपा


विपत्ति को नाश और मानसिक शांति के लिए ऎसे करे महादेव को खुश -


मिटटी का शिव लिंग घर लेकर आएं थाली या तांबे के पात्र में शिवलिंग की स्थापना करें धूप ,दीप ,नैवेध से शिवलिंग की पूजा करें और अखंड दीपक जलाएं ,पन्चामृत से शिवलिंग का अभिषेक करें।

फल फुल प्रसाद चढ़ाते हुए   ॐ नमः शिवाय   का मानसिक जाप करें। पूजा के बाद बेलपत्र ,पुष्प अवश्य अर्पित करे पूजा स्थल पर कुमकुम  से त्रिशूल की आकृति जरूर बनाए। इससे आ रही वाधाएं दूर होगी मानसिक शांति की प्राप्ति होती है।

गृहस्थ एवं दाम्पत्य सुख के लिए शिव की भक्ति -


संगमरमर का शिवलिंग घर लेकर आएं थाली या तांबे के पात्र में शिवलिंग की स्थापना करें  धूप ,दीप ,नैवेध से शिवलिंग की पूजा करें अखंड दीपक जलाए। पन्चामृत से शिवलिंग का अभिषेक करें।


शिक्षा में सफलता पाने के लिए शिव को प्रसन्न -


स्फटिक का शिवलिंग घर लेकर आए थाली या तांबे के पात्र में शिवलिंग की स्थापना करे। धुप ,दीप नैवेध से शिवलिंग की पूजा करें। अखंड ,दीप जलाएं ,पन्चामृत से शिवलिंग का अभिषेक करें। फल ,फूल ,प्रसाद चढ़ाते हुए       ओम नमः शिवाय      का मानसिक जाप करें। पूजा के बाद चंदन  पुष्प  अवश्य अर्पित करें। पूजा स्थल पर कुमकुम से त्रिपुंड की आकृति जरुर बनाए। शिक्षा में उन्नति होगी प्रतियोगी परीक्षाओं में समलता मिलेगी।





कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें