बुधवार, 6 जुलाई 2016

एक खास दिन से करें यह उपाय जल्दी बन सकते है धनवान जानिए यह अद्भुत उपाय





बुधवार का दिन भगवान श्री गणेश को समर्पित है। इस दिन गणपति पूजन और व्रत करने से बप्पा प्रसन्न होते है और अपने भक्तो को मनवांछित फल देते है। किसी भी देवी देवता का पूजन हो या शुभ कार्य हो आरम्भ गणपति आराधना की जाती है।

हिन्दू शास्त्रों के अनुसार गणेश जी मनुस्य के जीवन में पनप रहीं किसी भी परेशानी का समाधान बहुत जल्दी कर देते है। भगवान गणेश की पूजा से सारे कार्य मंगलमय होते है। यहां तक की रुके हुए काम शीघ्र पूरे हो जाते है। और जिन कामो की उम्मीद छोड़ देते है वह कार्य भी बनने लगते है।

घर में तंत्र शक्तियां प्रभावी हो तो बुधवार के दिन किसी न किसी रुप में सफ़ेद रंग को स्थापित करें।

घर में लड़ाई -झगडे रहते हो तो गणेश जी की प्रिय दूर्वा से उनका प्रतीकात्मक रुप बनाएं धन

धन और सुख के लिए बुधवार को कांसे की थाली में सफ़ेद चंदन से ''ॐ श्रीं ह्रीं क्लीं ग्लौं गं गणपतये वर वरदे नमः ''मंत्र लिखें।

यह विशेष गणेश मंत्र आसान व मनोरथ सिद्धी करने वाला बताया गया है जिसका जाप करने के लिए सुबह स्नान के बाद मंदिर या घर में पूर्व दिशा की ओर मुख करके पीले आसन पर बैठे। श्री गणेश को फूल ,चंदन ,धूप ,दीप व भोग में पीले रंग के लडडू चढ़ाएं। गौ माता के घी का दीपश्री गणेश के सामने जलाएं। श्री गणेश की कामना विशेष मंत्र को संकल्प लेकर हर रोज १०८ बार मंत्र स्मरण करें। चंदन ,रुद्राक्ष की माला से १०८ बार स्मरण न कर पाएं तो ९,१८,२७ ,या ५४ बार भी जप कर सकते है।




कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें