सोमवार, 20 जून 2016

हनुमान जी के कौन से पाठ से क्या फल मिलता है जानिए यह उपाय







हनुमानचालीसा को ध्यान से पढ़ने और समझने के बाद पता चलेगा की हनुमान ही कलयुग के जागृत देवता है ,जो भक्तों के सभी तरह के कष्ट को दूर करने के लिए तुरंत ही प्रसन्न हो जाते है। शर्त यह है कि भक्त का अपने कर्मो के प्रति सजग रहना जरुरी है। कुकर्मी का साथ तो कोई नहीं देता। हनुमान जी की कौन -सी साधना से किस तरह के कष्ट मिट जाते है।
हनुमान चालीसा -
        जो व्यक्ति नित्य सुबह और शाम हनुमान चालीसा पढ़ता रहता है उसे कोई भी व्यक्ति बंधक नहीं बना सकता। उस पर कारागार का संकट नहीं आता। यदि किसी व्यक्ति को अपने कुकर्मो के कारण कारागार (जेल )हो गई है ,तो उसे संकल्प लेकर क्षमा -प्रार्थना करनी चाहिए और आगे से कभी किसी भी प्रकार के कुकर्म नहीं करने का वचन देते हुए हनुमान चालीसा का १०८ बार पाठ करें। हनुमानजी की कृपा हुई तो कारागार से मुक्त हो जाते है
बजरंग बाण -
      कुछ लोगो को स्पष्ट बोलने की आदत होती है जिसके कारण उनके गुप्त शत्रु भी होते है यदि आप सच्चे है तो श्रीबजरंग बाण आपको बचाता है और शत्रुओ को दंड देता है लेकिन इसका पाठ एक जगह बैठकर अनुष्ठान पूर्वक २१ दिन तक करना चाहिए और हमेशा सच्चाई के मार्ग पर चलने का सकल्प लेना चाहिए ,क्योंकि हनुमान जी सिर्फ पवित्र लोगो का ही साथ देते है। २१ दिन में तुरंत फल मिलता है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें